Ashish Chanchlani (Youtuber) Biography in Hindi | आशीष चंचलानी (यूटूबर) जीवन परिचय

आशीष चंचलानी

आशीष चंचलानी

आशीष चंचलानी एक भारतीय यूट्यूबर हैं, जो अपनी वीडियों के लिए काफी प्रसिद्ध हैं।

जीवन परिचय (Biography)

आशीष का जन्म 7 दिसंबर 1993 को भारत के महाराष्ट्र स्थित उल्हासनगर में हुआ था। आशीष की बचपन से ही अभिनय में रूचि रही है। उनके पिता का एक थिएटर था, जिसके चलते उन्होंने बॉलीवुड की सभी फिल्मों को देखा।

आशीष चंचलानी बचपन के दिनों में
आशीष चंचलानी बचपन के दिनों में

मात्र 24 वर्ष की आयु में वह अपनी वीडियो के माध्यम से इंटरनेट पर काफी प्रसिद्ध हुए। आशीष को प्यार से ‘आशु’ कहकर भी पुकारा जाता है। उन्होंने पहली बार वर्ष 2014 में वीडियो बनाना शुरू किया और वर्ष 2016 में अपने टीवी अभिनय की शुरुआत की। वह बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के बहुत बड़े प्रसंशक हैं।

परिवार (Family)

आशीष का जन्म एक सिंधी परिवार में अनिल चंचलानी के घर हुआ था, जो अशोक-अनिल मल्टीप्लेक्स के मालिक हैं। उनकी माँ दीपा चंचलानी अशोक-अनिल मल्टीप्लेक्स में वित्तीय विश्लेषक के रूप में कार्य करती हैं। उनकी एक बहन है, जिसका नाम मुस्कान चंचलानी है, जो पेशे से एक यूटूबर है।

करियर (Career)

स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, आशीष ने सिविल इंजीनियरिंग में जाने का निर्णय किया। जिसके चलते उन्होंने नवी मुंबई, दत्ता मेघे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, में दाखिला लिया। उन्होंने वर्ष 2014 में स्वंय का एक यूट्यूब चैनल “आशीष चंचलानी वाइन” बनाया। आशीष यूटूबर बनने से पहले विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो डालते थे।

    उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कार्य करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।
आशीष चंचलानी शाहिद कपूर के साथ
आशीष चंचलानी शाहिद कपूर के साथ

वर्ष 2018 के अंत तक उनके यूट्यूब चैनल को 8.7 मिलियन से अधिक लोगों ने देख लिया था। उन्होंने अपने अभिनय कौशल को प्रशिक्षित करने के लिए बैरी जॉन एक्टिंग स्टूडियो, मुंबई में दाखिला लिया। वर्ष 2016 में, आशीष ने “प्यार तूने क्या किया” शो से अपने टीवी अभिनय की शुरुआत की। वर्ष 2018 में, आशीष को सर्वश्रेष्ठ डिजिटल इन्फ्लूएंसर के रूप में दादासाहेब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

आशीष चंचलानी यूट्यूब के द्वारा पुरस्कृत
आशीष चंचलानी यूट्यूब के द्वारा पुरस्कृत

पसंद-नापसंद (Favourites Things)

वह अक्षय कुमार को अपना आदर्श मानते हैं। उन्हें पिज़्ज़ा, पापड़ी चाट खाना बहुत पसंद है। उनकी पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी है।

Related posts

Leave a Comment