Danish Zehen Biography in Hindi | दानिश जेहान जीवन परिचय

दानिश जेहान

दानिश जेहान

दानिश जेहान एक व्लोगर, रैपर और यूटूबर थे। जिन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कई वीडियो अपलोड किए। उनकी 22 साल वर्ष की उम्र में मृत्यु हो गई थी।

जीवन परिचय (Biography)

दानिश जेहान का जन्म 16 मार्च 1996 को भारत के कुर्ला में हुआ था। बचपन से, उनकी गायन और डांस में रूचि थी। इसके साथ-साथ उन्हें फिटनेस, हेयर स्टाइलिंग और वीडियो ब्लॉगिंग में भी काफी रूचि थी। वह अपने हेयरस्टाइल के लिए भी जाने जाते थे, जिसके लिए वह लगभग हर महीने अलग तरह से रंग करवाते रहते थे। उन्हें कूलस्ट बेड बोई के रूप में भी जाना जाता था। रैपिंग, वीडियो ब्लॉगिंग और फिटनेस वीडियो के लिए उनके अलग-अलग यूट्यूब चैनल थे। उनके प्रशंसकों के द्वारा उन्हें फ़ंब्रू कहकर पुकारा जाता था।

दानिश जेहान

परिवार (Family)

उनका जन्म एक मध्य-वर्ग के मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका एक भाई है, जिसका नाम मिर्जा सकलेन है।

करियर (Career)

दानिश ने केदारनाथ विद्या प्रसरिनि अंग्रेजी हाई स्कूल, कुर्ला ईस्ट, मुंबई से प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की। उसके बाद उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने रैप गाने अपलोड करके रैपर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। जिसे उन्होंने अक्टूबर 2012 में शुरू किया था। उन्होंने रैपर और हिप-हॉप डांसर के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों में लाइव प्रदर्शन दिया। उन्होंने कुछ प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए एक मॉडल के रूप में भी काम किया था।

उन्होंने लाइफस्टाइल व्लोगर के रूप में भी काम किया और अपने वीडियो ब्लॉग को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। इसके अलावा, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल, दानिश जेहान फिटनेस को भी चलाया, जहां वह फिटनेस से जुड़े वीडियो अपलोड करते थे।

वर्ष 2018 में, दानिश ने एमटीवी के रियलिटी टीवी शो, ऐस ऑफ स्पेस सीजन 1 में भाग लिया, जिसकी मेजबानी विकास गुप्ता ने की थी। उन्होंने कुछ कारणों से शो को छोड़ दिया था।

रोचक तथ्य (Interestiung Facts)

  • दानिश जेहान जिलेट ब्रांड के डिजिटल ब्रांड एंबेसडर थे।
  • उन्हें टैटू बनवाना बहुत पसंद था।

    दानिश जेहान के हाथों पर टैटू
    दानिश जेहान के हाथों पर टैटू
  • वह शराब और धूम्रपान का सेवन करते थे।
  • उन्हें हुक्का पीना भी बहुत पसंद था।

    दानिश जेहान हुक्का पीते हुए
    दानिश जेहान हुक्का पीते हुए

मृत्यु कारण (Death Cause)

20 दिसंबर 2018 को, जब दानिश किसी शादी से लौट रहे थे, तभी मुंबई के निकट वाशी राजमार्ग पर कार दुर्घटना हुई, जिसके बाद उन्हें मुंबई के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उन्हें मृत घोषित किया गया।

Related posts

One Thought to “Danish Zehen Biography in Hindi | दानिश जेहान जीवन परिचय”

Leave a Comment