फाहद अली

Fahad Ali Biography in Hindi | फाहद अली जीवन परिचय

फाहद अली

फाहद अली एक भारतीय अभिनेता हैं। जो “The Buddy Project” टीवी शो में केशव देसाई उर्फ़ के. डी की भूमिका से काफी लोकप्रिय हैं। वह Splitsvilla 11 सीजन के प्रतियोगी भी हैं। जो शो में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। दोस्तों, चलिए अब हम उनके वास्तविक जीवन के बारे में जानेंगे।

जीवन परिचय (Biography)

फाहद अली का जन्म 17 सितम्बर 1987 को देहरादून, उत्तराखंड, भारत में हुआ था। उन्हें बचपन से ही अभिनय करने का शौक था। देहरादून से अपनी प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद, फाहद अपने अभिनय करियर को बनाने के लिए मुंबई चले आए। उन्हें उर्दू में कविता और कहानियां लिखना बहुत पसंद है। एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने कहा कि उन्हें अभिनय करने की प्रेरणा उनके माता-पिता से मिली थी।

फाहद अली की बचपन की तस्वीर
फाहद अली की बचपन की तस्वीर

परिवार (Family)

फाहद अली एक मुस्लिम परिवार से संबंधित हैं। उनके पिता का नाम ज्ञात नहीं है, उनकी माता का नाम ग़ज़ला परवीन है। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम नगमा है। वर्तमान में, वह अविवाहित हैं।

फाहद अली अपने माता पिता के साथ
फाहद अली अपने माता पिता के साथ
फाहद अली अपनी बहन के साथ
फाहद अली अपनी बहन के साथ

करियर (Career)

वर्ष 2008 में, फाहद ने स्टार प्लस के लोकप्रिय शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में कैमियो की भूमिका से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने कलर्स टीवी के शो “बालिका वधु” में श्रवण की भूमिका निभाई। इसके अलावा फाहद ने चैनल वी के शो गुमराह, छोटी सी ज़िन्दगी, ज़िन्दगी कहे स्माइल प्लीज़, ये है आशिकी, इत्यादि टीवी कार्यक्रमों में प्रतिभाग लिया है। फाहद ने “The Buddy Project” में केशव देसाई की भूमिका से काफी प्रसिद्धि प्राप्त की। वर्ष 2018 में, उन्होंने स्प्लिटवीला के 11 सीजन में एक प्रतियोगी के रूप में शिरकत की।

रोचक तथ्य (Interesting Facts)

  • उन्हें संगीत सुनना, फ़िल्में देखना, तैराकी करना बहुत पसंद है।
  • उनका किसी भी बायोपिक में अभिनय करने का सपना है।
  • रणबीर कपूर और ऋतिक रोशन उनेक पसंदीदा अभिनेता हैं।
  • उन्हें प्रतियोगी कार्यक्रमों में कार्य करना बहुत पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *