Karan Deol Biography in Hindi | करण देओल जीवन परिचय

करण देओल

करण देओल

करण देओल की उम्र 27 वर्ष है, जो फिल्म जगत के उभरते सुपरस्टार और देओल परिवार के वारिस हैं। वह बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के बेटे हैं। करण देओल अपने व्यक्तित्त्व को किसी से साझा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन जल्द ही वह अपनी आगामी फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से एक अभिनेता के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

जीवन परिचय (Biography)

करण देओल का जन्म 27 नवंबर 1990 को सन्नी देओल और पूजा देओल के घर हुआ था। उनके परिवार में सभी उन्हें प्यार से रॉकी कहकर पुकारते हैं। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल, जुहू, मुंबई से प्राप्त की। वह एक सेलिब्रिटी किड होने के नाते, अन्य स्टार किड्स के विपरीत उन्होंने एक सादा जीवन व्यतीत किया है। करण देओल अपने परिवार के होम प्रोडक्शन हाउस के तहत बॉलीवुड की विभिन्न फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में कार्य किया है। जल्द ही वह अपनी आगामी फिल्म “पल पल दिल के पास” में दिखाई देंगे, जिसकी शूटिंग मनाली और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी क्षेत्रों में की जा रही है। जिसमें वह एक नौसिखिया साहेर बंबा की भूमिका निभा रहे हैं।

करण देओल

परिवार (Family)

करण देओल उर्फ रॉकी का जन्म प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के घर हुआ था। उनकी मां पूजा देओल एक गृहिणी हैं और उनका एक छोटे भाई राजवीर देओल हैं, जो एक अभिनेता बनना चाहते हैं। करण के दादा बहुचर्चित अभिनेता धर्मेंद्र हैं, और बॉबी देओल और अभय देओल बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता उनके चाचा हैं। करण देओल बहुत ही कम मीडिया में रहना पसंद करते हैं। उन्होंने ना तो शादी की है और ना ही किसी को डेट कर रहे हैं। वह अभी अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हिंदी फिल्म उद्योग में एक अभिनेता के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले हैं।

करण देओल के माता पिता
करण देओल के माता पिता
करण देओल अपने भाई राजवीर देओल के साथ
करण देओल अपने भाई राजवीर देओल के साथ

करियर (Career)

करण देओल अपने पिता और दादा की तरह एक सफल अभिनेता बनना चाहते हैं। लेकिन, उनके माता-पिता उनकी प्राथमिक शिक्षा के लिए काफी चिंतित थे। इसके चलते करण देओल ने अपनी स्कूली शिक्षा इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल, जुहू, मुंबई से प्राप्त की। पढ़ाई पूरी करने के बाद और उन्होंने अपने होम प्रोडक्शन हाउस, विजयता फिल्म्स के तहत कई फिल्मों में काम करना शुरू किया। वर्ष 2013 में, करण ने फिल्म यमला पगला दीवाना 2 में सहायक निर्देशक के रूप में कार्य किया, जिसमें उनके पिता सनी देओल, दादा धर्मेंद्र और चाचा बॉबी देओल थे। उन्होंने राहुल रवैल अभिनय विद्यालय, मुंबई से अभिनय में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

करण देओल फिल्म यमला पगला दीवाना 2 में
करण देओल फिल्म यमला पगला दीवाना 2 में

वर्ष 2017 में, उन्होंने अपनी पहली फिल्म “पल पल दिल के पास” की शूटिंग शुरू की, जिसे सनी देओल द्वारा निर्देशित और निर्मित किया गया है। फिल्म वर्ष 2018 के अंत या वर्ष 2019 की शुरुआत में रिलीज हो सकती है।

रोचक तथ्य (Interesting Facts)

  • उन्हें फुटबॉल खेलना बहुत पसंद है।
  • उन्होंने फिल्म यमला पगला दीवाना 2 में एक गीत “मैं ता ऐदा ही नचा” में पार्श्व गायन किया है।
  • सन्नी देओल ने अपने बेटे की पहली फिल्म “पल पल दिल के पास” के लिए श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी को मुख्य भूमिका के लिए प्रस्तावित किया।

Related posts

Leave a Comment