Madhurima Nigam Biography in Hindi | मधुरिमा निगम जीवन परिचय

मधुरिमा निगम

मधुरिमा निगम

मधुरिमा निगम लोकप्रिय भारतीय पार्श्व गायिका, सोनू निगम की पत्नी हैं। जिन्होंने “अभी मुझ में कहीं”, “संदेशे आते हैं”, “मैं अगर कहूं”, “अखियों से गोली मारे” आदि कई हिट गाने गाए हैं।

जीवन परिचय (Biography)

मधुरिमा निगम का जन्म 16 दिसंबर को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह पेशे से एक आरजे और मॉडल हैं। इसके अलावा, उन्होंने थिएटर नाटकों में भी अभिनय किया है। उनके पति की तरह ही उनके बेटे ने सिर्फ 2 साल की उम्र में गायन करना शुरू कर दिया है।

मधुरिमा निगम

परिवार (Family)

मधुरिमा निगम का जन्म एक बंगाली माता-पिता के घर हुआ था। उनकी एक बहन है, जिसका नाम चंद्रिमा मिश्रा है। 15 फरवरी 2002 को, उन्होंने 7 से अधिक वर्षों से रिश्ते में होने के बाद गायक सोनू निगम से विवाह किया। जिससे उन्हें एक बेटा निवान निगम है, जिसका जन्म वर्ष 2007 में हुआ था।

मधुरिमा निगम अपने पति और बेटे के साथ
मधुरिमा निगम अपने पति और बेटे के साथ

करियर (Career)

अपना अध्ययन पूरा करने के बाद, मधुरिमा ने मॉडल के रूप में काम करना शुरू किया। जिसके चलते उन्होंने अनमोल ज्वैलर्स जैसे विभिन्न ब्रांडों के लिए काम किया। कॉलेज के दिनों में, उन्होंने विभिन्न स्टेज और थिएटर में कार्य किए, जिसमें से 3 Women, Selfie, इत्यादि काफी लोकप्रिय हैं। वह एक प्रसिद्ध आरजे भी हैं और 92.7 बिग एफएम के शो “कुछ पन्ने ज़िन्दगी के” की मेजबानी की।

मधुरिमा निगम आरजे के रूप में
मधुरिमा निगम आरजे के रूप में

रोचक तथ्य (Intersting Facts)

  • उनके बाएं हाथ पर एक सूर्य का टैटू है।

    मधुरिमा निगम का टैटू
    मधुरिमा निगम का टैटू
  • वह एक कुत्ता प्रेमी भी हैं।

Related posts

Leave a Comment