Monalisa (Antara Biswas) Biography in Hindi | मोनालिसा (अंतरा बिस्वास ) जीवन परिचय

मोनालिसा

मोनालिसा

मोनालिसा एक भारतीय लोकप्रिय भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री हैं। मोनालिसा का जन्म 21 नवंबर 1982 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंधित हैं। उनके जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों को करीब से जानने के लिए आगे पढ़िए।

जीवन परिचय (Biography)

मोनालिसा बेहतरीन मॉडल और अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्हें भोजपुरी फिल्म उद्योग में बहुत प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्रयों में से एक माना जाता है।

परिवार (Family)

मोनालिसा के परिवार से संबंधित कुछ भी जानकारी पर्याप्त रूप से सम्पूर्ण नहीं है।

करियर (Career)

मोनालिसा ने भोजपुरी सिनेमा में वर्ष 2009 में भोजपुरी दबंग स्टार मनोज तिवारी के साथ प्रमुख भूमिका में फिल्म भोले शंकर में डेब्यू किया था। उन्होंने 100 से अधिक भोजपुरी फ़िल्मों में काम किया है। वर्तमान में वह भोजपुरी सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रयों में से एक हैं।

वह कलर्स टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय शो बिग बॉस 10 (2016) में एक प्रतियोगी के रूप में पदार्पण किया हैं। मोनालिसा कॉमेडी नाइट्स बचाओ (2016) की भूमिका के लिए सेलिब्रिटी गेस्ट, बिग बॉस 10 (2016) में कलर्स टीवी पर सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में और स्टार प्लस पर सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में नच बलिए (2017) के लिए भी लोकप्रिय हैं।

मोनालिसा बिग बॉस 10 में
मोनालिसा बिग बॉस 10 में

रोचक तथ्य (Interesting Facts)

  • मोनालिसा शराब सेवन करती हैं।
  • वह कभी-कभी धूम्रपान भी करती हैं।
  • उनका मूल नाम अंतरा बिस्वास है, जिसके बाद उनके अंकल ने अंतरा का नाम “मोनालिसा” रखा।
  • उन्होंने उड़िया वीडियो एल्बम में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।
  • मोनालिसा तब भोजपुरी फिल्म उद्योग में शिफ्ट हो गईं, जब वह कई बी-ग्रेड फिल्मों में कार्य किया। वह ऐसी 50 से अधिक फिल्मों में कार्य कर चुकी हैं।
  • वर्ष 2010 में, द हिंदू अख़बार ने बताया कि मोनालिसा भोजपुरी फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक थी।
  • वर्ष 2016 में, मोनालिसा ने प्रसिद्ध रियलिटी टीवी शो- बिग बॉस सीजन 10 में भाग लिया और अपने प्रेमी विक्रांत सिंह राजपूत के साथ बिग बॉस हाउस में शादी की।

Related posts

Leave a Comment