Mrunal Thakur Biography in Hindi | मृणाल ठाकुर जीवन परिचय

मृणाल ठाकुर

 

मृणाल ठाकुर

मृणाल ठाकुर एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। जिन्हें कई मराठी फिल्मों और भारतीय विज्ञापनों में देखा गया है। वह धारावाहिक कुमकुम भाग्य में बुलबुल की भूमिका से काफी लोकप्रिय हुईं। उन्होंने वर्ष 2018 की फिल्म “लव सोनिया” में तबरेज़ नूरानी और डेविड वोमार्क की मुख्य भूमिका निभाई थी।

जीवन परिचय (Biography)

मृणाल का जन्म 1 अगस्त 1992 को नागपुर, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने पत्रकारिता (मास मीडिया के स्नातक) में डिग्री करने के लिए किशनचंद चेल्लाराम कॉलेज, मुंबई में दाखिला लिया। बचपन से ही उनकी अभिनय में रुचि रही है। उनका अभिनय का सपना पूरा करने में उनके माता-पिता में भरपूर सहयोग किया था।

मृणाल ठाकुर
मृणाल ठाकुर

परिवार (Family)

मृणाल का जन्म एक मराठी परिवार में हुआ था। वह उदय सिंह बी ठाकुर की बेटी हैं, जो यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में सहायक महाप्रबंधक हैं। उनके दो भाई बहन हैं, उनकी बड़ी बहन का नाम लोचन ठाकुर और भाई का नाम मंदर ठाकुर है।
सूत्रों के मुताबिक, मृणाल शरद चंद्र त्रिपाठी को डेट कर रही हैं, जो पेशे से एक लेखक है।

मृणाल ठाकुर अपने परिवार के साथ
मृणाल ठाकुर अपने परिवार के साथ

करियर (Career)

मृणाल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तब की जब वह कॉलेज में थीं। उन्होंने मोहित सहगल के विपरीत टीवी धारावाहिक “मुझसे कुछ कहती ये खामोशियाँ” में गौरी भोंसले गायकवाड़ की भूमिका से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने स्टार प्लस के शो “हर युग में आएगा एक अर्जुन” में एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी। उन्होंने दुबई में सह-मेजबान बरुन सोबती के साथ कॉमेडी नाटक “दो फूल चार माली” की मेजबानी की। मृणाल ने अजीत तनेजा के विपरीत ज़ी टीवी कुमकुम भाग्य में मुख्य भूमिका निभाई।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

उन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में मराठी फिल्मों जैसे – हैलो नंदन, विट्टी दंडू, सूरज्य और रंगकर्मी में भी कार्य किया है।
वर्ष 2014 में, उन्होंने खेल रियलिटी मनोरंजन शो “बॉक्स क्रिकेट लीग” में भी भाग लिया। उन्होंने अपने प्रेमी शरद चंद्र त्रिपाठी के साथ “नच बलिए सीजन 7” में भी भाग लिया था।

मृणाल ठाकुर शरद चंद्र के साथ नच बलिए 7 में
मृणाल ठाकुर शरद चंद्र के साथ नच बलिए 7 में

मृणाल ठाकुर ने डेविड वोमार्क द्वारा निर्मित इंडो-अमेरिकन फिल्म “लव सोनिया” के साथ अपनी अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। वर्तमान में, मृणाल अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में ऋतिक रोशन के साथ बॉलीवुड में शुरुआत करने जा रही हैं।

फिल्म सुपर 30 पोस्टर
फिल्म सुपर 30 पोस्टर

रोचक तथ्य (Interesting Facts)

  • वह करीना कपूर की बहुत बड़ी प्रसंशक हैं।
  • अमिताभ बच्चन उनके पसंदीदा अभिनेता हैं।
  • उन्हें एकता कपूर के साथ कार्य करना बहुत पसंद है।
  • वह क्रिकेटर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की बहुत फैन हैं।

Related posts

Leave a Comment